उत्तर प्रदेश / लोकसभा चुनाव में पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे, भाजपा यूपी में 74 सीटें जीतेगी: नड्डा

0
6

  • CN24NEWS-16/01/2019
  • नड्डा लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उत्तरप्रदेश का प्रभारी बनाए गए हैं
  • नड्डा के साथ सह प्रभारी नरोत्तम मिश्रा और दुष्यंत गौतम लखनऊ पहुंचे
  • लखनऊ. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दावा किया है कि भाजपा 2019 लोकसभा चुनावों में उत्तरप्रदेश की 80 में से 74 सीटें जीतेगी। राज्य के प्रभारी बनाए जाने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे नड्डा ने राज्य के बड़े नेताओं के साथ बैठक की। उनके साथ सह प्रभारी बनाए गए नरोत्तम मिश्रा और दुष्यंत गौतम भी थे। नड्डा ने कहा कि भाजपा राज्य में पिछली जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी।
  • “सपा-बसपा गठबंधन भ्रष्टाचार पर आधारित”नड्डा ने कहा कि सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन एजेंडा सिर्फ मोदी जी को हटाना है। हमें इसकी पहले से उम्मीद थी। इनकी राजनीति कमीशन, करप्शन और डिवीजन (भ्रष्टाचार और बंटवारा) पर आधारित है। हमारी रणनीति कम से कम 50% वोट हासिल करने की है।

    जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी कह रहे हैं कि भाजपा 2014 में किए गए चुनावी वादे पूरे नहीं कर पाई तो उन्होंने कहा, “ये पार्टियां अपना रिकॉर्ड बता रही हैं। भाजपा सबका साथ, सबका विकास में यकीन रखती है। इसके पीछे की वजह मोदी सरकार द्वारा किए गए काम हैं। देश की जनता का प्रधानमंत्री मोदी के प्रति लगाव भी भाजपा के लिए मददगार होगा।”

    ‘राफेल पर झूठ बोल रही है कांग्रेस’

    यूपी में पिछड़ी जाति के आरक्षण के वर्गीकरण की मांग पर जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में सवर्णों को दस फीसदी का आरक्षण दिया है। जो हमारे अन्य वर्ग हैं, जिनको प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है, उनको आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। नड्डा ने राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस के रुख पर कहा कि उस पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए इस तरह के मुद्दे क्रिएट करते हैं। जनता सच्चाई जानती है।

    2014 लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश के नतीजे

    •  कुल सीटें: 80
    पार्टी सीट
    भाजपा+ 73*
    सपा 5
    कांग्रेस 2

     

    *भाजपा को 71 और उसकी सहयोगी अपना दल को 2 सीटें मिली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here