Tuesday, September 28, 2021
Homeगोलियों से दहला नीदरलैंड का यूट्रेक्ट, ट्राम में फायरिंग से एक की...
Array

गोलियों से दहला नीदरलैंड का यूट्रेक्ट, ट्राम में फायरिंग से एक की मौत, कई घायल

  • CN24NEWS-18/03/2019
  • नीदरलैंड के यूट्रेक्ट शहर में सोमवार को एक ट्राम में अंधाधुंध गोलीबारी किए जाने की घटना में कई लोग घायल हो गए हैं. फायरिंग में एक आदमी के भी मारे जाने की खबर है.

    नीदरलैंड के यूट्रेक्ट शहर में सोमवार को एक ट्राम में अंधाधुंध गोलीबारी किए जाने की घटना में कई लोग घायल हो गए हैं.  यूट्रेक्ट पुलिस के ट्विटर अकाउंट में कहा गया है कि गोलीबारी की घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है. सहायता अभियान चलाया जा रहा है. गोलीबारी की इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

    डच समाचार एजेंसी एएनपी ने यह जानकारी दी है. एएनपी ने अपने एक बयान में कहा कि मृतक एक चादर से पूरी तरह ढका हुआ था और दो ट्रामों के बीच पटरियों पर पड़ा था. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

    यूट्रेक्ट पुलिस ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की यह घटना एक ट्राम में हुई, मदद के लिए कई हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि इस घटना में आतंकी शामिल हो सकते हैं.

    यूट्रेक्ट पुलिस के मुताबिक फायरिंग स्थानीय समयानुसार 10:45AM बजे हुई. फायरिंग में कई लोग घायल हो गए हैं. जहां पर फायरिंग हुई, उस इलाके पूरी तरह से घेर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    न्यूजीलैंड में भी हुई आतंकी फायरिंग

    बता दें कि बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मजिस्दों में फायरिंग की हुई थी. जिसमें 5 भारतीयों समेत 50 लोगों की मौत हो गई. टि्वटर हैंडल ‘इंडिया इन न्यूजीलैंड’ के मुताबिक जिन पांच भारतीयों की मौत हुई है उनमें महबूब खोखर, रमीज वोरा, आसिफ वोरा, अंसी अलीबावा और ओजैर कादिर के नाम हैं.

    शहर की अल नूर मस्जिद और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद पर नफरत से भरे ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर के तमाम नेताओं ने इस आतंकी हमले की निंदा की. पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आर्डर्न को चिट्ठ लिख कर इस भयावह हमले के शिकार परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. पीएम मोदी ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारत, न्यूजीलैंड के साथ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments