Tuesday, December 7, 2021
Homeचैट शो विवाद / हार्दिक पंड्या और राहुल का निलंबन हटाया गया,...
Array

चैट शो विवाद / हार्दिक पंड्या और राहुल का निलंबन हटाया गया, जांच पूरी होने तक टीम से जुड़ सकेंगे

  • CN24NEWS-24/01/2019
    • करण जौहर के चैट शो में महिलाओं के बारे में टिप्पणी करने पर पंड्या निलंबित हुए थे
    • इस शो में पंड्या के साथ राहुल भी मौजूद थे
    • बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने निलंबन हटाने का फैसला लिया

    नई दिल्ली. बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का निलंबन फिलहाल हटा दिया गया है। दोनों को करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में हिस्सा लेने के बाद निलंबित किया गया था। शो में पंड्या ने महिलाओं के बारे में विवादित टिप्पणी की थी। राहुल उनके साथ मौजूद थे। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने फैसला किया कि जांच लंबित रहने तक दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ सकेंगे। इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एक अधिकारी की नियुक्ति की जानी है। सुप्रीम कोर्ट में इस पर 5 फरवरी को सुनवाई होगी।

     

     

    सीओए ने कहा कि हार्दिक और राहुल खेल पाएंगे या नहीं, यह टीम में उनके चयन पर निर्भर करेगा। दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में छोड़कर भारत लौटना पड़ा था। पंड्या अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज का हिस्सा बन सकेंगे। वहीं राहुल भी घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं या इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच भारत में खेली जा रही सीरीज का हिस्सा बन सकते हैं। दोनों खिलाड़ी भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेल सकते हैं।

    कोहली ने कहा था- हार्दिक की मौजूदगी में टीम कॉम्बिनेशन बेहतर
    कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा था कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की मौजूदगी से टीम का बॉलिंग कॉम्बिनेशन सबसे बेहतर होगा। कोहली ने टीम में उनकी अहमियत पर जोर देते हुए कहा था- हार्दिक की गैरमौजूदगी में तीसरा तेज गेंदबाज खिलाना हमारी मजबूरी है।

    कार्यकारी अध्यक्ष ने भी निलंबन खत्म करने की मांग की थी
    बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी सीओए को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने पंड्या और राहुल के निलंबन की अवधि तय होने तक दोनों क्रिकेटर्स को खेलने देने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मैंने सीओए और पदाधिकारियों से इस मुद्दे को प्राथमिकता पर सुलझाने के लिए विचार करने की अपील की है।

    हार्दिक ने महिलाओं पर की थी अभद्र टिप्पणी
    हार्दिक ने करण जौहर के टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कुछ विवादास्पद बयान दिए थे। कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम ने खुद को हार्दिक के बयानों से अलग कर लिया था। हालांकि, विवाद बढ़ने पर हार्दिक ने भी माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि मैंने एक चैट शो पर कुछ टिप्पणियां कीं और इस दौरान मैंने इस बात का ध्यान नहीं दिया कि इससे किसी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। मैं तहेदिल से इसके लिए माफी मांगता हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments