Tuesday, December 7, 2021
Homeपूर्व मंत्री नटवर सिंह बोले- राहुल नहीं बनेंगे PM, मायावती का पलड़ा...
Array

पूर्व मंत्री नटवर सिंह बोले- राहुल नहीं बनेंगे PM, मायावती का पलड़ा भारी

  • CN24NEWS-22/01/2019
  • Mayawati Prime Minister Candidate पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए बड़ा बयान दिया है. नटवर सिंह का कहना है कि मायावती का पलड़ा सबसे ज्यादा भारी है, जबकि राहुल गांधी की दावेदारी को उन्होंने खारिज किया है.

  • आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल का जवाब हर कोई तलाश रहा है. कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने विपक्षी प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि इस समय बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती का पलड़ा सबसे ज्यादा भारी है. खास बात ये रही कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दावेदारी को सिरे से खारिज किया.

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की राजनीति उत्तर प्रदेश से चलती है, अब उत्तर प्रदेश में ही बसपा-सपा-रालोद का गठबंधन हो गया है. ये भी साफ है कि बसपा की नेता तो मायावती ही रहेंगी, इस लिहाज से उनका पलड़ा काफी भारी लग रहा है. नटवर सिंह का ये बयान सोमवार का है.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दावेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि कई विपक्षी पार्टियों ने ये साफ कह दिया है कि राहुल गांधी उनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे, सिर्फ एमके स्टालिन ने उनका नाम लिया है. ऐसे में ये तो साफ है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं होंगे.

नटवर सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी के मंच पर कई विपक्षी नेताओं का एक साथ आना ये साबित करता है कि अब ये महागठबंधन टूटने वाला नहीं है. गौरतलब है कि काफी लंबे समय तक नटवर सिंह कांग्रेस का हिस्सा रहे लेकिन पिछले साल ही उन्होंने BSP का दामन थाम लिया था. अब उनके बेटे भी बसपा के नेता हैं और वह बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

कौन बनेगा प्रधानमंत्री उम्मीदवार?

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे विपक्षी नेताओं में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर लगातार होड़ मच रही है. एक तरफ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राहुल गांधी को प्रोजेक्ट कर रही है तो वहीं मायावती भी अपनी दावेदारी को मजबूत कर रही है.

अभी कोलकाता में सभी विपक्षी नेताओं को एक मंच पर ला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ये बता दिया है कि वह किसी से कम नहीं है. प्रधानमंत्री पद की रेस में नई एंट्री बीजेपी के बागी यशवंत सिन्हा की हुई है, जिन्होंने सोमवार को बयान दिया कि वह देश में 2 करोड़ रोजगार देने का वादा सिर्फ वो पूरा कर सकते हैं.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी भी इसी मुद्दे पर विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साध रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कहना है कि ये सभी पार्टियां अपने वजूद को बचाने के लिए एक साथ आई हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments