Sunday, November 28, 2021
HomeINDvNZ Live: चहल की फिरकी में फंसे कीवी बल्लेबाज, चौथा विकेट गंवाया
Array

INDvNZ Live: चहल की फिरकी में फंसे कीवी बल्लेबाज, चौथा विकेट गंवाया

  • CN24NEWS-06/02/2019
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। क्रीज पर मिशेल 0* और विलियमसन 14* रन बनाकर खेल रहे हैं।
  • इससे पहले न्यूजीलैंड के घातक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रृणाल पांड्या के जाल में फंसे। दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेलने वाले मुनरो लॉन्ग ऑन पर खड़े विजय शंकर को अपना कैच थमा बैठे। मुनरो ने सेफर्ट के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े।मुनरो के आउट होने के बाद भी टिम सेफर्ट ने अपना आक्रामण जारी रखा। टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद की ब्लॉक होल में डाली गई यॉर्कर पर सेफर्ट बोल्ड हो गए। सेफर्ट ने सिर्फ 43 गेंदों पर 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन की तेज पारी खेली।

    इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज 4-1 से सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें अब टी-20 सीरीज जीतने पर लगी हैं।

    वहीं, मेजबान टीम न्यूजीलैंड टीम वन-डे सीरीज 1-4 से हारने के बाद प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेलेगी। उसने 2008-09 में यहां खेली गई टी-20 सीरीज में भारत को 2-0 से हराया था। इसके बाद 2012 में दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीती और भारत में 2017-18 में 1-2 से हार गए थे।

    टीमें :
    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या

    न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, जेम्स नीशाम।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments