Tuesday, September 28, 2021
HomeLoksabha election: प्रियंका गांधी का मेगा प्लान, यूपी में करेंगी तूफानी दौरे
Array

Loksabha election: प्रियंका गांधी का मेगा प्लान, यूपी में करेंगी तूफानी दौरे

  • CN24NEWS-11/03/2019
  • Priyanka Gandhi Vadra राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी यूपी का प्रभार दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि 2019 चुनाव के बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए मेहनत करनी है.

    लखनऊ में रोड शो के बाद कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अब मेगा प्लान की तैयारी कर रही हैं. चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रियंका गांधी अब यूपी के तूफानी दौरे करने जा रही हैं.

    कल यानी 12 मार्च को अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होने जा रही है, जो बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद तनावपूर्ण हालात के चलते टाल दी गई थी. इस बैठक में शिरकत करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी का दौरा करेंगी.

    इसके अलावा कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी करेगी. बताया जा रहा है कि इसमें 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होगा, जबकि 11 नामों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है. यह लिस्ट कभी भी आ सकती है.

    बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों पर भी प्रियंका गांधी की नजर है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस दूसरी लिस्ट जारी करने से पहले बीजेपी उम्मीदवारों की सूची का भी आकलन करेगी.

    बता दें कि सक्रिय राजनीति में आने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने ठीक एक महीने पहले 11 फरवरी को लखनऊ में रोड शो किया था. उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे. रोड शो के बाद राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी थी. हालांकि, रोड शो के बाद पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मीटिंग के अलावा उन्होंने कोई सार्वजनिक कार्यक्रम या जनसभा में हिस्सा नहीं लिया है. अब जबकि पहले चरण के मतदान में महज एक महीना बाकी है, तो प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में जोर-शोर से चुनाव प्रचार करने का निर्णय लिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments